टाटा के 5 स्टॉक्स ने दिया 80% से 700% का रिटर्न, जानिए स्टॉक्स का नाम

रतन टाटा के द्वारा स्थापित एचडी कई कंपनियां हैं जो अपने-अपने फील्ड में काफी ज्यादा तरक्की कर रहे हैं और उनके शेयर दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं और निवेशकों को भारी प्रॉफिट दे रहे हैं जिसमें से रिलायंस के बाद टाटा ग्रुप भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनियों में से एक टीसीएस है जिसका मार्केट कैप करीब 12 लाख करोड़ रुपये है. इस आर्टिकल में आप जानेंगे उन पांच कंपनियों के बारे में जिसने भारी प्रॉफिट दिया है.

जैसा कि आपने भी पिछले एक साल के दौरान देखा होगा कि सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहा था जिसमें कुछ कंपनियों ने शानदार रिटर्न दिया जबकि कुछ ने loss. बढ़िया रिटर्न देने वाले कंपनियों में से तीन टाटा के स्टॉक हैं जो टीटीएमएल, इंडियन होटल्स और ऑटोमोटिव स्टामपिंग एंड असेंबलिस हैं. जबकि टाटा समूह के अन्य स्टॉक जैसे टाटा पावर, ओरिएंट होटल्स, टाटा मोटर्स ने भी शेयरधारकों को बढ़िया प्रॉफिट दिया.

5 Tata stocks giving 80 to 700 percent returns

Automotive Stampings and Assemblies का रिटर्न रेट : अगर रिटर्न रेट की बात की जाए तो टाटा के इस बेहतरीन शेयर ने पिछले 1 साल में सबसे ज्यादा रिटर्न अपने शेयरधारकों को दिया है जिसकी कीमत कीमत की बात की जाए तो यह ₹54 से बढ़कर ₹486 पर पहुंच गई जिसने पोजीशनल शेयरधारकों को 750% से ज्यादा का रिटर्न दिया और झुमके आखिरी महीने में इस शेयर में 100% की वृद्धि देखी गई. Automotive Stampings की रियल टाइम वैल्यू 925.45 रुपये है।

टाटा टेलीसर्विस का रिटर्न रेट : टाटा के इस शेयर में भी पिछले 1 साल में भारी बढ़त देखने को मिली है जो ₹35 से बढ़कर ₹126 के लेबल पर ट्रेड कर रहा है और अपने पोजीशनल शेयरधारकों को इसने 250% से ज्यादा का रिटर्न सिर्फ 1 साल के अंदर दिया है. 2022 के पहले 3 महीने यह बेयरिश था पर पिछले ही महीने में इस शेयर में 15% का उछाल देखने को मिला है.

इंडियन होटल्स कंपनी का का रिटर्न रेट : हाई रिटर्न रेट में इस कंपनी का भी नाम शामिल है। जिसमें भारी बढ़त देखने को मिली है जो ₹142 से बढ़कर ₹314 के लेबल के आसपास ट्रेड कर रहा है. इसके साथ ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में पिछले वर्ष इंडियन होटल्स कंपनी ने 120 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, इस साल कंपनी के शेयरों में 75% तक की वृद्धि और बीते एक महीने में 15% की वृद्धि देखी गई है।

ओरिएंट होटल के शेयर का रिटर्न रेट : ओरिएंट होटल ने भी अपने शेयर होल्डरों को पिछले साल उनके निवेश किए गए पैसों को डबल किया है और इस साल भी इस कंपनी ने 90% तक का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है. जिसके शेयर का दाम ₹35 से बढ़कर अब ₹69 के आसपास ट्रेड कर रहा है.

टाटा एलेक्सी के शेयर का रिटर्न रेट : टाटा एलेक्सी ने भी बीते एक साल में अपने शेयर होल्डरों को पिछले साल उनके निवेश किए गए पैसों में 80 प्रतिशत तक का प्रॉफिट दिया है और इस साल 2022 में टाटा एलेक्सी के शेयर ने 50% तक का रिटर्न दिया है. इसके साथ ही इस कंपनी के शेयर का दाम ₹4850 से बढ़कर अब ₹8850 के आसपास ट्रेड कर रहा है.

यह भी पढ़े –

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट और लोस के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

अन्य खबरे पढ़े -

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *