अडानी ने किया बड़ा धमाका, जानिए क्या हुआ

दुनिया के शीर्ष 10 अरबपतियों की रैंकिंग में महत्वपूर्ण बदलाव आया है जिसमें फ्रांस के बिजनेसमैन बर्नार्ड अरनॉल्ट लंबे समय से अमेजन के जेफ बेजोस को पछाड़ चुके हैं, जबकि भारतीय उद्यमी गौतम अडानी एक बार फिर छठे स्थान पर चढ़ गए हैं. नतीजतन, सूची में भारत के दूसरे व्यवसायी मुकेश अंबानी सूची में 10 वें स्थान पर आ गए.

फोर्ब्स के रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की कुल संपत्ति 98.1 बिलियन डॉलर पहुंच गई है. उनके नेटवर्क में वृद्धि के कारण वे फिर से दसवें स्थान से छठवें स्थान पर पहुंच चुके हैं साथ ही 2022 में अडानी ने दुनिया के सबसे बड़े अरबपतियों को पीछे छोड़ते हुए अपने नेटवर्क में काफी ज्यादा बढ़ोतरी किया.

Adani Big Update News

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और शीर्ष दस सबसे अमीर लोगों की सूची में आने वाले दूसरे भारतीय व्यवसायी मुकेश अंबानी एक बार फिर दसवें स्थान पर आ गए हैं. हालांकि, फोर्ब्स की सूची के अनुसार, अंबानी की संपत्ति में पिछले दिन 1.3 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई, जिससे उनकी कुल संपत्ति 92.4 अरब डॉलर हो गई. मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस ने हाल ही में शेयर की कीमत में वृद्धि की थी जिसके परिणामस्वरूप वह देश के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए.

142.2 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ, अमेज़ॅन के संस्थापक जेफ बेजोस, जो लंबे समय से दुनिया के अरबपतियों में दूसरे नंबर पर थे, फ्रांसीसी व्यवसायी बर्नार्ड अरनॉल्ट को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर आ गए हैं, जो अब दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। साथ ही टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलोन मस्क ने धरती पर सबसे अमीर आदमी का खिताब बरकरार रखा है और उनकी संपत्ति 7.6 अरब डॉलर की बढ़ोतरी के साथ 234.5 अरब डॉलर हो गई है. 

जब अरबपतियों की सूची में अन्य धनी लोगों की बात आती है, तो लैरी एलिसन 97.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ सातवें और सर्गेई ब्रिन आठवें स्थान पर हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान 4.3 अरब डॉलर के मुनाफे के परिणामस्वरूप ब्रिन की संपत्ति बढ़कर 97.5 अरब डॉलर हो गई है.

इसके अलावा सबसे बड़ी उथल-पुथल की बात करें तो मशहूर निवेशक वॉरेन बफेट 96.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ नौवें स्थान पर आ गए हैं. अन्य धनी लोगों के संबंध में, Microsoft के बिल गेट्स की कुल संपत्ति 124.9 बिलियन डॉलर तक बढ़ने के बावजूद सूची में चौथे स्थान पर बने हुए हैं.

यह भी पढ़े –

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *