ब्रोकरेज फर्म ने दी इन 2 Stocks को खरीदने की सलाह, जानिए इनका नाम

अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि किस कंपनी में दांव लगाना सही होगा तो अपोलो टायर्स और आयशर मोटर्स मैं आप निवेश कर सकते हैं जिसकी सलाह आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने भी दी है.

आयशर मोटर्स : मोटरसाइकिल के बाजार की बात की जाए तो आयशर मोटर्स के 250cc वाले वाहनों की पकड़ बाजार में ज्यादा है जिनमें लेजेंड्री ब्रैंड रॉयल एन्फील्ड, मीटियोर और हालिया लॉन्च्ड हंटर 350 जैसे कमाल के मोटर साइकिल शामिल हैं. इस सेक्टर में 85% से अधिक का मार्केट शेयर आयशर मोटर्स के पास है.

दुनिया भर के बाजार में मिड-वेट कैटेगरी में कंपनी का मार्केट शेयर 650cc ट्विन्स के रिलीज होने के बाद बढ़कर 8-10% हो गया, और अब कमर्शियल व्हीकल सेग्मेंट में वॉल्वो के साथ हिस्सेदारी के कारण आयशर मोटर्स की हिस्सेदारी 54 फ़ीसदी के आसपास हो गई है. जिसके कारण मनीकंट्रोल ने आईसीआईसीआई डायरेक्ट के हवाले से कहा कि कंपनी की शुद्ध नकदी की स्थिति काफी ठोस है।

Brokerage firm advised to buy these 2 stocks

Buying Zone : आईसीआईसीआई डायरेक्ट के मुताबिक, वित्त वर्ष 22-24 में कंपनी की मजबूत वॉल्यूम ग्रोथ के चलते उन्होंने इसे बाय रेटिंग दी है, साथ ही एसओटीपी के आधार पर ब्रोकरेज ने ईएमएल के लिए 4,170 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इसके अलावा कंपनी के शेयर 1.38 फीसदी की तेजी के साथ शुक्रवार को 3,472 रुपये पर बंद हुए थे और यह अपने 52 सप्ताह के ऑल टाइम हाई 3512 रुपये के काफी करीब है और साथ ही यह 52 हफ्ते के ऑल टाइम लो 2,159 रुपये पर बंद हुआ. वहीं आयशा मोटर्स के मार्केट कैप की बात की जाए तो यह 95,045 करोड़ रुपये के आसपास है.

अपोलो टायर्स : इसके बारे में तो आपने काफी कुछ सुना ही होगा कि यह कंपनी टायर्स बनाती है जिसने भारत के अलावा यूरोप में भी अपने कारोबार को बढ़ाया है. अपोलो टायर्स की अपनी कंपनी के अलावा ट्रक, बस, रेडियल जैसे सेग्मेंट में भी करीब 31 फीसदी हिस्सेदारी है और साथ ही साथ पैसेंजर, कार और रेडियल सेग्मेंट में 21 फीसदी की हिस्सेदारी है और साथ ही इसके 65 फीसदी रेवेन्यू का स्त्रोत भारतीय और यूरोपियन बाजार में है.

Buying Zone : एटीएल (अपोलो टायर्स लिमिटेड) को आईसीआईसीआई डायरेक्टर से निवेशकों को बाय रेटिंग मिली है क्योंकि कंपनी की प्राथमिकताएं ठोस मार्जिन रिकवरी, लागत में कटौती और मार्जिन रिकवरी हैं, जहां इसका मार्केट कैप 17,643 करोड़ रुपये के आस पास है. इसके साथ ही आईसीआईसीआई डायरेक्टर ने कंपनी के टारगेट रेट को 290 रुपये से बढ़ाकर 335 रुपये के आज पास कर दिया है. वहीं 1.50 फीसदी की गिरावट के साथ शुक्रवार को कंपनी के शेयर 272 रुपये के आस पास बंद हुए और साथ यह 52 हफ्तों के ऑल टाइम हाई स्तर 279 रुपये पर पहुंचा.

यह भी पढ़े –

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट और लोस के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

अन्य खबरे पढ़े -

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *