रतन टाटा की इस कंपनी ने किया निवेशकों को कंगाल

रतन टाटा द्वारा स्थापित टाटा समूह के शेयर ने इस साल निवेशकों को काफी नुकसान पहुंचाया है. टाटा समूह की इस फर्म में साल की शुरुआत में एक लाख रुपए निवेश करने वालों के अब कुल 50,000 रुपये से कम हैं और इस शेयर का नाम है टाटा टेलीसर्विसेज लिमिटेड (TTML). TTML के शेयर इस साल अब तक 50.75 फीसदी की गिरावट के साथ 106.70 रुपये पर आ चुके हैं,

जिससे निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है और उनमें काफी नाराजगी है इस शेयर को लेकर. वहीं 3 जनवरी 2022 को स्टॉक की कीमत 216.65 रुपये थी, जिसके बाद 11 जनवरी को यह बढ़कर 290.15 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया, तब से यह गिर रहा है और 8 मार्च को यह 93.55 रुपये पर पहुंच गया. हालांकि गुरुवार को TTML के शेयर 2.99 फीसदी की तेजी के साथ 106.70 रुपये पर बंद हुए.

company of Ratan Tata made investors pauper

टाटा टेलीसर्विसेज लिमिटेड की प्राइस हिस्ट्री : आपको बता दें कि 11 जनवरी 2022 को जब यह शेयर अपने चरम पर पहुंचा तो इसके निवेशकों ने इसे बेच दिया और प्रॉफिट हासिल किया, इसके बावजूद पिछले तीन साल के दौरान टीटीएमएल ने 3900 प्रतिशत का रिटर्न दिया है, वहीं सिर्फ एक साल की बात करें तो रिटर्न 481% से घटकर 167% हो गया है और पिछले पांच साल में इसने 1727 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

टीटीएमएल कंपनी क्या करती है? : टाटा टेलीसर्विसेज की एक सब्सिडियरी कंपनी है जिसे TTML कहा जाता है, यह व्यवसाय अपने उद्योग में बाजार पर हावी है और यह व्यवसाय फोन और डेटा सेवाएं प्रदान करता है. बाजार विश्लेषकों का दावा है कि निगम ने पिछले महीने व्यवसायों के लिए एक स्मार्ट इंटरनेट-आधारित समाधान लॉन्च किया और कंपनियां त्वरित इंटरनेट और उन्नत नियंत्रण के साथ क्लाउड-आधारित सुरक्षा सेवाएं खरीद रही है

जिसके कारण इसे एक शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. क्लाउड-आधारित सुरक्षा, जो डेटा की सुरक्षा करेगी, इसकी सबसे उल्लेखनीय विशेषता है और यह लीज लाइन उन व्यवसायों के लिए बहुत मददगार होगी जो डिजिटल रूप से काम करते हैं. यह साइबर धोखाधड़ी के सभी रूपों के खिलाफ अंतर्निहित सुरक्षा प्रदान करता है और त्वरित इंटरनेट एक्सेस प्रदान करता है.

यह भी पढ़े –

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *