जानिए झुनझुनवाला कितनी संपत्ति छोड़कर गए अपने बच्चों के लिए

राकेश झुनझुनवाला कोई आम इंसान नहीं थे इनकी नेटवर्थ करीब 40 हजार करोड़ रुपये है और ये शेयर बाजार में बिग बुल नाम से काफी प्रचलित थे । राकेश झुनझुनवाला की पत्नी का नाम रेखा झुनझुनवाला है और यहां बता दें कि आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्सेदारी रेखा झुनझुनवाला की ही है. एयरलाइन में दोनों का कुल हिस्‍सा 45.97 फीसदी है.

Know how much property Jhunjhunwala left behind for his children

भारतीय शेयर बाजार में अच्छी खासी पकड़ रखने वाले राकेश झुनझुनवाला  का जन्म 5 जुलाई 1960 में हुआ था और हाल ही में उनका देहांत हुआ है। बताया जाता है कि इनका जन्म मुंबई में हुआ था जो की फिल्म सिटी के नाम से काफी  प्रचलित  थे । कारोबारी जगत में बिग बुल नाम से जाना जाने वाला  यह व्यक्ति  एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखता है परंतु  आज अपनी मेहनत और परिश्रम से  यह कारोबार के इतने बड़े मुकाम तक पहुंचा है।

हाल ही में उन्होंने अकासा एयरलाइन की शुरुआत कर सबसे सस्ते हवाई सफर का वादा किया था राकेश झुनझुनवाला के परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं जिनमें से एक  लड़की और दो लड़के हैं । पत्नी का नाम रेखा झुनझुनवाला है साथ हि बेटी का नाम निष्ठा झुनझुनवाला और पहले बेटे का नाम आर्यमान झुनझुनवाला एवं दूसरे बेटे का नाम आर्यवीर झुनझुनवाला है।

भारत के वारेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला अपने पीछे एक बड़ा कारोबारी साम्राज्य छोड़ गए हैं. जिसे अब उनके परिवार वाले संभालेंगे .राकेश झुनझुनवाला की कुल नेटवर्थ करीब 40 हजार करोड़ रुपये है और इतना हि नही उनकी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला की आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्‍सेदारी है

दोनों की कुल हिस्‍सेदारी 45.97 फीसदी है. राकेश झुनझुनवाला ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर शेयर बाजार में निवेश किया था जिसमें उन्होंने 32 कंपनी के शेयरों में करीब 30,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर रखा है

यह भी पढ़े –

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.