LIC की नई स्कीम: एक लागाने होने रु, 50 हज़ार महिना मिलेगी पेंसन

दोस्तों आप भी अगर घर बैठे पेंशन पाना चाहते हैं तो जानिए एलआईसी की इस नई स्कीम के बारे में जिसका नाम सरल पेंशन है हां एक बार पैसा जमा करने के बाद आपको 40 साल की उम्र से ही पेंशन मिलने लगती है और इस पेंशन की रकम 50,000 तक हो सकती है। और यह पेंशन साल में एक बार मिलती है, तो आइए जानते हैं उसमें आईएस टीम के बारे में। दोस्तों आप  इस स्कीम का प्रयोग करना चाहते हैं तो आप इसके बारे में सभी जानकारी आपके नजदीकी एलआईसी ऑफिस में स्कीम के बारे में जान सकते हैं

हाल ही में अभी एलआईसी के द्वारा निकाली गई है। और दोस्तों मैं आपको बता दूं, इस स्कीम मैं पेंशन हर महीने नहीं दी जाती साल में एक बार से में पेंशन मिलती है, तो दूसरा भी आपने 50 या 60 साल तक पेंशन  लेते हुए देखा होगा लेकिन आज एलआईसी ने एक ऐसी स्कीम निकाली है जिसमें एक बार पैसे बनने पर आपको उम्र भर पेंशन मिलेगी तो आइए जानते हैं आप इस स्कीम का फायदा किस प्रकार इस प्रकार ले सकते हैं,

LIC New Scheme News

जानिए सरल पेंशन योजना क्या है तो दोस्तों मैं योजना एलआईसी की तरफ से एक सरल तरीके  उम्र भर पेंशन लेने का तरीका है जिसमें इसमें आपको एक बार ही पैसे  भरना पड़ता है एवं 40 वर्ष के होते ही आपको हर वर्ष 40 से ₹50000 रुपए मिलना शुरू हो जाते हैं , और अगर इसी के बीच में जो पॉलिसी करता और पेंशन मिलने के बीच में की मौत हो जाती है तो उसके पूत्र  या घर वालों कोको सिंगल प्रीमियम की राशि लौटा दी जाती है। और इसमें जब आप पॉलिसी लेते हैं तभी से आपको पेंशन मिलना शुरू हो जाती है और जिंदगी बात इतनी टेंशन होती है उतनी ही हमेशा मिलती रहती है इसमें पेंशन की राशि कम नहीं होती और ना ही बढ़ती है।

और दोस्तों आप इस पेंशन को दो तरीकों से ले सकते है; सिंगल लाइफ : इस पॉलिसी में सब उसको ही पेंशन मिलती है जो इस पॉलिसी को लेता है या उसके नाम पर एक पॉलिसी होती है और उसकी मृत्यु के बाद इसकी प्रीमियम की राशि उसके घर वालों को दी जाती है।

जॉइंट लाइफ : इस पॉलिसी में पेंशन धारी के जीवनसाथी और पेंशन धारी को दोनों को पेंशन दी जाती है एवं उनमें से एक की मौत के बाद दिया पेंशन मिलती रहती है एवं दोनों की मौत होने के बाद इस पेंशन की राशि उनके पुत्र या पुत्री को या उनके वंशज को दे दी जाती है।

यह भी पढ़े –

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *