जिस शेयर का उड़ाया जाता था मजाक, उसने दिया भयंकर रिटर्न

काफी समय से आईटीसी के इस शेयर का मजाक उड़ाया जा रहा है, कभी सोशल मीडिया पर मीम के रूप में तो कभी व्हाट्सएप पर. लगभग सभी लोगों ने इस शेयर को नज़र अंदाज़ किया पर आज वही लोग अपने आपको कोस रहे हैं क्योंकि इस शेयर ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. जिसने भी इस शेयर मैं निवेश किया था वह आज नोटों की गड्डियां गिन रहा है.

12 सितंबर 2022 को सोमवार के दिन आईटीसी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर अपने 52 हफ्ते के ऑल टाइम हाई 333 रुपये पर पहुंचकर इसने इस साल 51 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया और पिछले साल इसने लगभग 38% का रिटर्न दिया. वहीं सोमवार को 3,63,907 करोड़ रुपये मार्केट कैप के साथ यह क्लोज हुआ.

stock which was ridiculed gave terrible returns

इसी के साथ आईटीसी ने भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, अडानी ग्रीन एनर्जी जैसी जानी-मानी कंपनियों को पीछे छोड़, भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों के टॉप-10 क्लब में दोबारा से अपना पांव जमा लिया है और एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह 361 से ऊपर जा सकता है.

भारत की 10वीं सबसे बड़ी कंपनी बनी आईटीसी : भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्टेड कंपनियों में आईटीसी (भारतीय तंबाकू कंपनी) ने भी अब अपनी जगह बना ली है जो अब 10वें नंबर पर है.
असल में ITC कोलकाता में स्थित गैर-सिगरेट एफएमसीजी आइटम, ग्रुप होटल, कागज, स्टेशनरी, कृषि के क्षेत्र से जुड़ी कंपनी है. साथ ही आईटीसी तंबाकू क्षेत्र में सक्रिय और 1910 में निगमित कंपनी है तथा कंपनी का इस साल तिमाही में ₹4462.25 करोड़ का रिपोर्टेड टैक्स पश्चात शुद्ध मुनाफा है.

जिस तरह से आईटीसी ने अपने निवेशकों को एक अच्छा खासा रिटर्न दिया है उस आंकड़े से ऐसा लग रहा है कि इसके स्टॉक बुलिश हैं और एक्सपर्ट्स ने भी इसे खरीदने की सलाह दी है और माना है कि यह और भी ऊपर जा सकता है.

बीएनपी परिबास सिक्योरिटिज जो एक फ्रांसीसी अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग समूह है, इनके अनुसार आईटीसी का यह स्टॉक 306 रुपये से ऊपर जा सकता है. अगर आपने भी अभी तक इसे नहीं खरीदा है तो तुरंत इसके बारे में रिसर्च करें और एक्सपर्ट की राय लेकर ही इसमें इन्वेस्ट करें.

यह भी पढ़े –

अन्य खबरे पढ़े -

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *