SBI से लोन लेना पड़ेगा महगा, EMI भरने में आपके पसीने छूट जाएंगे, जानिए नए नियम

दोस्तों अभी हाल ही में SBI ने नए नियम लागू किए है  एसबीआई ने अपनी ब्याज की दरों में ज्यादा वृद्धि कर दी है इसलिए आपको  से लोन लेना काफी महंगा पड़ सकता है । आपकी जानकारी के लिए बता  दू की अब SBI ने अपनी ब्याज दर 6•50 से बराकर 7•75 तक कर दी ये जो जो कि आपको बहुत महंगा पड़ सकता है। तो अगर आप भी एसबीआई से लोन लेना चाहते हैं तो आप भी अब सोच समझकर लोन ले सकते हैं आप दूसरी बैंक से भी पहले लोन दर की बारे में पूछ लें।

जैसा कि आपको बता दें कि इसको लेने से कैसा झटका लग सकता है तू भारत देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने दर मैं वृद्धि करने के कारण आपको काफी रोचक आना पड़ेगा और इसके नहीं चुकाने के बाद भी आपको कई चार्ज देना पर सकते है । और हाल ही मे भारतीय स्टेट बैंक ने अपने रेपो रेट में भी काफी बरोतरी की है

Taking a loan from SBI will be expensive you will lose your sweat in paying EMI

और दोस्तों यही नहीं भारतीय स्टेट बैंक ने अपने मार्जिनल कास्ट बेस्ट लेनडिन में भी काफी बरोतरी कर दी है , फिर भारतीय स्टेट बैंक के इस कदम को देखते हुए जिन्होंने जिनके ऋण लिया है लिया है ऋणदातओ ने यसवीसीएलआर से जुड़े है , तू उनसे भी अब अधिक  ईएमआई ली जाएगी । भारतीय स्टेट बैंक द्वारा इस महीने रेपो रेट में 50 आधार अंकों की वृद्धि की गई है । 

इस वृद्धि के बाद कई आधा दरों में भी वृद्धि हुई है। और इसी प्रकार भारतीय स्टेट बैंक ने समाधि दरों में भी वृद्धि की है । भारतीय स्टेट बैंक ने पिछले महीने अपने एमसीएलआर मैं 10 बेसिस प्वाइंट की भी वृद्धि की थी।  तो भारतीय स्टेट बैंक ने अपने दलों में कुछ इस प्रकार व्यक्ति की है। जूना 7:15 से बढ़कर 7:75 तक कर दी है । इसी प्रकार 6 महीने में एनसीएलआर ने 7:15 से बराकर 7:60 तक वृद्धि कर दी है। 1 साल में 7.7 से बढ़कर 7.15 तक कर दि है। 

यह भी पढ़े –

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *