इस स्टॉक ने दिया 3 साल में 5 गुना रिटर्न, एक्सपर्ट ने कहा खरीद लो

निवेशकों के लिए एक शानदार मौका तब भी पैदा होता है जब शेयर बाजार में मंदी का माहौल होता है. ऐसा हो मौका कोविड-19 में देखने को मिला था जिसकी वजह से शेयर बाजार में भारी गिरावट आई थी. हालांकि, इस पूरे समय में, निवेशकों ने कई व्यवसायों में होल्डिंग्स खरीदकर काफी मुनाफा कमाया था। कोविड-19 के बाद जिन व्यवसायों ने निवेशकों को धनी बनाया है, उनमें त्रिवेणी टर्बाइन भी शामिल है। साथ ही विशेषज्ञ इस स्मॉल कैप फर्म के लिए सकारात्मक भी हैं। इस आर्टिकल में हम त्रिवेणी टर्बाइन के 6 महीने के प्रदर्शन के बारे में बात करेंगे

त्रिवेणी टर्बाइन का प्रदर्शन : पिछले सप्ताह के शुक्रवार को त्रिवेणी टर्बाइन के शेयर की कीमत 1.19 प्रतिशत बढ़कर बीएसई पर 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर 234.80 रु पर पहुंच गया। जिसकी कीमत 24 मार्च 2020 को लॉकडाउन के दौरान ₹50 के आस पास थी। लॉकडाउन के कारण कई फर्मों के शेयरों में गिरावट देखने के बावजूद त्रिवेणी के शेयर में बढ़त हासिल करने में कामयाबी मिली और पिछले 2.5 वर्षों के दौरान कंपनी के शेयर की कीमतों में 367.73 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

This company gave 5 times return in 3 years

पिछले 30 महीनों के रिटर्न रेट की बात करें तो जिन निवेशकों ने इस कंपनी में निवेश किया था, उसकी संपत्ति में लगभग 5 गुना से अधिक की वृद्धि हुई है। अगर किसी ने इस कंपनी में ₹100000 लगाए होते तो आज उस निवेश किए गए पैसे की कीमत लगभग ₹500000 के आसपास होती हैं।

एक्सपर्ट की राय : आनंद राठी के अनुसार, “कंपनी के बड़े बुक ऑर्डर के कारण बाजार में फर्म की स्थिति काफी मजबूत लगती है और कंपनी की स्थिति में सुधार के परिणामस्वरूप निकट भविष्य में शेयर की कीमत बढ़कर 285 रुपये हो सकती है।” इससे यह साफ है कि एक्सपर्ट्स ने इस स्टॉक में रुचि दिखाई है।

बीते 1 साल का रिटर्न रेट : पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयर की कीमतों में करीब 28 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और कंपनी के शेयर की कीमत में इस साल 22.63 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है। पिछले छह महीने इस कंपनी के निवेशकों के लिए बेहतरीन रहे हैं क्योंकि इस दौरान कंपनी के शेयरों में 15.31 फीसदी की तेजी आई है। एक महीने पहले इस शेयर पर दांव लगाने वाले किसी भी निवेशक को रिटर्न में 9.63 फीसदी का फायदा होता

यह भी पढ़े –

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *