जानिए टाटा ग्रुप के स्टॉक पर एक्सपर्ट्स की क्या है राय

इं‍डियन होटल्‍स कंपनी लिमिटेड जो की टाटा ग्रुप की ही कंपनी है, जिसपर एक्सिस सिक्‍युरिटीज ने निवेशकों से खरीदारी करने की राय दी है क्योंकि बाकी एक्सपर्ट्स का भी कहना है कि हॉस्पिटैलिटी और होटल इंडस्‍ट्री में तेजी से रिवाइवल हो रहा है और पिछले 6 महीने इंडियन होटल्‍स के लिए काफी महत्वपूर्ण रहे क्योंकि इनके शेयर में 60 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखी गई और यह अपने 50 हफ्ते के ऑल टाइम हाई के आस पास ट्रेड कर रहा है.

opinion of experts on Tata Group stock

Indian Hotels: 360 रुपये का टारगेट ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्‍युरिटीज ने ₹360 पर इंडियन होटल्‍स में खरीदारी की राय दी है क्योंकि यह 7 सितंबर 2022 को 307 रुपये के आस पास बंद हुआ था, जिसपर एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसमें 16-17% फीसदी की तेजी देखने को मिल सकती है. इस शेयर के पिछले 51-52 हफ्ते के जर्नी की बात की जाए तो इसने 7 सितंबर को ही BSE पर 314 रुपये का ऑल टाइम हाई बनाया और ₹139 का ऑल टाइम लो.

टूरिज्‍म इंडस्‍ट्री में टर्नअराउंड : पिछले कुछ समय से ब्रोकरेज फर्म के अनुसार, भारतीय हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्‍म इंडस्‍ट्री टर्नअराउंड का सामना कर रही है, मतलब जब कंपनी घाटे से बाहर निकल कर मुनाफा करने लगे. और ऐसा ही इस इंडस्‍ट्री के साथ हो रहा है जहां इंटरनेशनल मूवमेंट शुरू होने के कारण सरकारी डेलिगेशन, मेडिकल टूरिज्‍म और आध्‍यात्मिक समेत बहोत सारे सोशल इवेन्‍ट्स बढ़ने लगे हैं जिसका फायदा इंडियन होटल्‍स के साथ-साथ बाकी टूरिज्‍म इंडस्‍ट्री को भी होगा.

IHCL रेवेन्‍यू ग्रोथ : जैसा कि हम देख रहे हैं कि इंडियन होटल्‍स कंपनी अपने रेवेन्‍यू ग्रोथ और मार्जिन्‍स को लगातार सपोर्ट देने के लिए बहुत से बड़े कदम उठा रही है. जिसमें इंडियन होटल्स के रेवेन्यू का तकरीबन 70% कंट्रीब्यूशन फूड एंड बेवरेजेज से आता है, इसके अलावा पीक सीजन में कंपनी का EBITDA (Earnings before interest, taxes, depreciation and amortization) मार्जिन लगभग 25 फीसदी था.

इसके अलावा, इंडियन होटल कंपनी ने मैनेजमेंट फीस, क्‍यूमिन, द चैम्‍बर्स और अमा जैसे नए कंपनियों को भी खड़ा किया है और ऐसा माना जा रहा है कि अगले 2 साल में ही इसमें 40-50 फीसदी का इजाफा हो सकता है.

यह भी पढ़े –

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट और लोस के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

अन्य खबरे पढ़े -

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *